ExtraMovies 2020: Hindi Dubbed Hollywood, Bollywood 300MB Movies Download

ExtraMovies 2020: Hindi Dubbed Hollywood, Bollywood 300MB Movies Download

ExtraMovies 2020:- इसमे कोई शक नही है कि आज के इस Internet और Smartphone के जमाने मे ज्यादा से ज्यादा Movie देखने का शौक होता है क्योंकि पहले जहां किसी movie को देखने के घर से दूर किसी सिनेमा हॉल में पैसे खर्च करके Movie देखने जाना होता था और आज वही Movie घर पर ही Mobile Phone पर देखने को मिल जाती है जिसमे ना कोई पैसा खर्च होता है और ना कही जाना पड़ता है।

इसलिए आज Google पर कई Website भी उपलब्ध है जो Movie को डाउनलोड करने की Permission देती है ताकि Movie देखने में दिलचस्पी रखने वाले लोगो को Movie देखने के लिए पैसे खर्च करके सिनेमा हॉल में ना जाना पढ़े।

अब जैसा कि Movie download करने की कई Website Google पर मौजूद है तो ऐसे में कौन सी Website से Movie Download करे यह बात थोड़ा Confused कर देती है।

लेकिन अब ऐसा नही होगा जी हां क्योंकि आज हम आपके लिए ExtraMovies website को लेकर आयें है जहाँ से आप Bollywood, Hollywood, South, Dubbed Hindi Movie को बिल्कुल Free में Download कर सकते है।

लेकिन आपको बेहतर जानकारी के लिए बता दे कि यह website एक Pirated Website इसलिए इस Website से Movie कैसे Download करे? या फिर यहां से Movie Download करना सही है या नहीं?

आदि के बारे पहले उचित जानकारी के बारे में जान।ले जिसके बारे में हमने नीचे Detail में बताया है So इस Article को Last तक Read करें?

ExtraMovies 2020 क्या है?

extramovies

extramovies

ExtraMovies एक Movie Download Website है जो Original Movie के Copy Content को अपने Server पर उपलब्ध कराती है, इसलिए इस Website को Pirated Website भी बोला जाता है।

यहां pirated से मतलब होता है कि इस Website की team जो की काफी बड़ी और और काफी Active भी रहती है। यह Team जब भी कोई new Movie Release होने वाली होती है तो यह उस Movie के filmmaker के बिना अनुमति के उस Movie को अपने Site पर उसे Upload कर देते है।

जो कि एक कानून अपराध होता है चुकी यह website Original Movie के Copy Content को चोरी करके अपने Server पर Host करती है इसलिए इस Website को भारत सरकार ने गैर कानूनी साबित करते हुए पूरी तरह से भारत मे बैन कर दिया है।

ExtraMovies Website काफी अच्छे तरीके से Design किया है हम कहे सकते है कि इस Website को User-Friendly बनाया गया है।

ExtraMovies में User को ध्यान में रखते हुए इसमे About Us का को भी जोड़ा गया है जिसमे जाकर आप इस website के बारे में अधिक जानकारी हासिल कर सकते है जैसे कि इस Website पर आपको क्या मिलेगा, इसकी Team कैसे काम करती है।

इसके साथ यहां आपको Contact US Page भी मिल जाता है जहां से आप इस website की team सेContact कर सकते है और अगर आपको किसी Movie को Download करना है लेकिन वह यहां अभी उपलब्ध नही है तो इसके लिए team से request कर सकते है।

इन्ही Feature के कारण यह Website काफी popular Website है, और Pirated Website होते हुए भी आज इस website पर काफी लोग Movie Download करने के लिए Visit करते है।

ExtraMovies.in -(How to download movies from extramovies):

ExtraMovies एक pirated Torrent Website जहां से आप Bollywood, Hollywood, South, Punjabi, Latest जैसी सभी Movie को बिल्कुल Free में डाउनलोड कर सकते है।

अच्छी बात यह है कि हर Movie को उसके category के अनुसार अलग – अलग रखा गया है ताकि आपको किसी भी Movie को डाउनलोड करने में कोई परेशानी ना हो Bollywood, Hollywood, South, Punjabi Movie के अलावा यहां आपको Web Series, TV Show भी उपलब्ध है जहां से आप इन्हें Download कर सकते है।

इस Website से अगर आप किसी Movie को download करते है तो उसके लिए यहां आपको किसी तरह का Registration या Signup करने की जरूरत नही होती है.

आप सीधे यहां इस website पर visit करके इसमे उपलब्ध किसी भी Movie को अपने फ़ोन के Memory space के हिसाब से किसी भी Format में movie Download कर सकते है।

ExtraMovies किस Category की Movie उपलब्ध है?

ExtraMovies Movie Download Website पर कई Category की Movie उपलब्ध है जिन्हें category के अनुसार अलग अलग Host किया गया है जिन्हें आप Free में Download कर सकते है।

ExtraMovies से आप किस category की Movie Download कर सकते है इसके लिए नीचे पढ़ सकते है-

[su_list icon=”icon: check”]

  • Bollywood
  • Hollywood
  • South
  • Dubbed Movie
  • Dual Audio Movie
  • Punjabi
  • Latest Movie
  • TV Show
  • Web Series.

[/su_list]

ExtraMovies किस Format की Movie उपलब्ध है?

ExtraMovies Website पर आपको 300MB, 420MB, 1080p, 720p जैसे कई फॉर्मेट के साथ – साथ HD, HD Quality में भी Movie उपलब्ध है।

अब ये आप पर निर्भर करता है कि आप किस डिवाइस में Movie Download करके देखना चाहते है जैसे अगर Computer में Download करना चाहते तो HD, HD Quality, 1080p जैसे Format में Downloadनकार सकते है और अगर मोबाइल में Download करना चाहते है तो 720p, 300MB सबसे बेस्ट format है। Movie Download करने के लिए।

ExtraMovies 2020- Download latest Bollywood Movie 2019-20

ExtraMovies Website आज Latest Release होने वाली Movie को काफी कम समय मे अपने Server पर उपलब्ध करा देती है इसके चलते भी यह Website आज युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय बना गयी है।

हाल में 2019-20 में release होने वाली कई Movie को ExtraMovies Website की team ने कुछ देर बाद ही अपने Server पर लीक कर दिया था।

ExtraMovies Website पर 2019-20 में लीक हुई Aditya Chopra के द्वारा produce की गई War movie को leak कर दिया था। जिसमे रितिक रोशन, और टाइगर श्रॉफ मुख्य भूमिका में थे।

इसके अलावा यहां Baaghi 2 जो Release होने के कुछ बाद ही यहां Download करने के लिए इस Website ने उपलब्ध करा दी थी।

जो कि इस website की सबसे अच्छी Movie के लिस्ट में शामिल हुई और काफी लोगों ने इस website से Baaghi 2 Hindi Download movie को 720p, 1080p जैसे format में download की थी।

अगर आप भी इस मूवी को देखना चाहते है जाकर इसे फ्री में डाउनलोड कर सकते है. यह पहली बार नहीं है जो इस website ने Latest Movie Leak किया हो बल्कि इससे पहले भी यहाँ कई Bollywood, Hollywood, South, Punjabi Movie Leak किया जा चुका है.

जो आज भी ExtraMovies Website पर मौजूद है आप इन्हे download भी कर सकते है.

ExtraMovies 2020 के Alternatives: (Download Full HD Movie in Hindi)

ExtraMovies Website Movie Download कैसे करें?

ExtraMovies Website से movie Download करना काफी आसान है क्योंकि यहां हर Movie को इसके Category के हिसाब से अलग-अलग रखा गया है ताकि यूज़र अपनी पसन्द के अनुसार Category में visit करके आसानी से Movie Download कर सकें।

लेकिन अगर आप इस Website से किसी भी Category की Movie चाहे वह Bollywood, Hollywood, South, Punjabi Movie हो या कोई Latest Movie किसी को भी Download करने के लिए आपको पहले इस Website के Working domain नाम का पता लगाना हो-

क्योंकि जैसा कि हमने बताया कि ExtraMovies Website एक Pirated Website है जो अपने server पर copy Content उपलब्ध कराती है इसलिए भारत सरकार ने उसे Ban कर दिया है।

लेकिन जैसा कि हमने आपको ऊपर बताया कि इस Website की टीम काफी बड़ी है और काफी Active रहती है तो ऐसे में भारत सरकार जैसे ही इस Website को Ban करती है.

मतलब की Block करती है बैसे ही ExtraMovies Website की Team तुरंत अपने Block हुए Domain नाम का सारा Data वहां से उठाकर नए Domain नाम पर Transfer कर देते है और अपना काम दोबारा से चालू कर देते है।

और फिर सरकार को जैसे ही इस दूसरे Domain के बारे में पता चलता है या फिर दोबारा से Block करती है बैसे यह Website की team वही अपनी प्रक्रिया का अपना कर फिर से अपना काम शुरू कर देते है। और सरकार को बार-बार इसका पता लगाना काफी मुश्किल हो जाता है।

तो इस स्थिति में ExtraMovies Movie Download Website आज भी Google पर मौजूद है लेकिन किस नाम से मौजूद है इसका पता लगाना होगा तभी आप यह से Movie Download कर सकेंगे।

हमने नीचे ExtraMovies Website के 2019-20 नए यूआरएल की List दी है जहां से इस Website के Working Domain नाम पता लगा कर यहां से Movie Download कर सकते है-

ExtraMovies Latest URL List:

[su_table responsive=”yes”]

ExtraMovies.ccExtraMovies.co
ExtraMovies.hostExtraMovies.top
ExtraMovies.orgExtraMovies.win
ExtraMovies.netExtraMovies.trade
ExtraMovies.wsExtraMovies.in
ExtraMovies.wikiExtraMovie.pro
ExtraMovies.lifeExtraMovie.pw

[/su_table]

क्या ExtraMovies से Movie Download करना safe है?

अगर आप ExtraMovies Website से किसी Movie को Download करना चाहते है और आपके मन मे यह सवाल है तो हम आपको बता दे कि इस Website से Movie Download करना बिल्कुल safe नही है क्योंकि यह एक Pirated Website है जो पैसे कमाने के लिए अपने server पर इधर उधर के Add लगा लेती है.

जो पूरी तरह से virus का रूप होते है तो ऐसे में अगर आप ExtraMovies से किसी Movie को Download करते है और लगती से इन Add पर Click हो जाता है तो ऐड जो कि Hacker के द्वारा लगाए गए होते है यह आपके System में enter करके आपके System को हानि पहुँचा सकते है।

Also Read: 7starhd 2020: Download Bollywood, Hollywood,Movies

Also Read: Download Bollywood, Hollywood Movies Now

ExtraMovies Website Illegal क्यो है?

ExtraMovies एक Pirated Torrent Website है जो Illegal तरीके से Movie maker के बिना इजाज़त के उनकी Movie को Release होने के कुछ देर बाद ही अपने server पर host कर देती है जो कि एक गैर क़ानूनी है।

क्योंकि कोई Filmmaker जब कोई movie पैसे कमाने के लिए बनाता है जिसमे वह समय के साथ – साथ काफी पैसा भी खर्च करता है.

लेकिन वही Movie Release होने के बाद ही लीक कर दी जाती है। जिससे लोग सिनेमा हॉल में Movie देखने की वजाये Mobile में उस मूवी को Download करके देखना पसंद करते है.

जिससे Movie बनाने वाले और हमारी Film industry को काफी नुकसान होता है। इन्ही सब बातों को ध्यान में रखते हुए भारत सरकार ने इस Website को एक गैर कानूनी Website ठहराते हुए पूरी तरह Block कर दिया है।

ExtraMovies पर उपलब्ध New Movies:

[su_list icon=”icon: check”]

  • Good Newwz
  • Dabangg 3
  • Panga
  • Chhapaak
  • Tanhaji
  • Jawani Janeman
  • Street Dancer 3D
  • Nishabdham
  • Dagaalty

[/su_list]

Free Movie Download & Watch Platform in 2020:

दोस्तों आप जान ही गए होंगे की ये एक Pirated है So आप लोग अगर इस साइट से Movies को देखना नही सहते तो आपके लिए बोहोत सारे Free Platform वे Available है जाहा से आप Free में Movies का आनंद उठा सकते है. जैसे की:



[su_note]Disclaimer:- दोस्तों हम आपको बता दे कि हमारा आज का यह Article सिर्फ आपकी Knowledge के लिए था।हम किसी भी कानूनी गतिविधयों का समर्थन नही करते है। लेकिन हम क्योकि ExtraMovies WebsiteTorent Website जिसे सरकार ने बंद कर दिया है. तो इसलिए हम आपकी सुरक्षा को ध्यान आपसे यही कहेंगे की ExtraMovies जैसी किसी भी Pirated Website Movies Download ना करे और कोई मूवी सिनेमा हॉल में देखे।[/su_note]

2 Responses

  1. Ashok solanki
    March 31, 2020
    • Digitally Seekho
      March 31, 2020

Write a response