ऑनलाइन  पैसे  कैसे  कमाए |Online Paise Kaise Kamaye| हिंदी में

ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए |Online Paise Kaise Kamaye| हिंदी में

Online Paise Kaise Kamaye: Hello Friends आज इस Article में आपको online घर बैठे Internet से पैसे कमाने के 20 Top तरीके बताएँगे । यदि आप भी अपने Android Phone या फिर अपने Computer पर में Social Media Facebook,  Whatsapp, Twitter, instagram में लगे रहते है।

और आप चाहते है कि Social media का use करने के साथ साथ Mobile phone, Laptop पर ऐसा कुछ करने को मिल जाये जिससे हम हर महीने कुछ पैसे भी earn कर सके यदि आपके दिमाग मे कुछ ऐसा है ।

तो यह Article आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण होने वाला है क्योंकि यहां आज आपको हम ऐसे Top 10 Online Work।के बारे में बताने जा रहे है। जहां पर आप 2 से 3 घंटे काम करके हर महीने अच्छे पैसे Earn कर सकते है तो इसलिए इस Article को लास्ट तक पूरा ज़रूर पड़े।

जैसा कि हम सभी जानते है की आज के इस युग मे यदि किसी व्यक्ति के लिए सबसे ज्यादा जरूरत है तो वो है पैसा पॉय कमाने के ही चक्कर मे पता नही व्यक्ति क्या क्या करते है लेकिन आज के इस इंटरनेट युग मे ज्यादा से ज्यादा लोग खासकर युवा पीढ़ी यही सोचती है की बिना Investment के घर बैठे Online पैसे कैसे कमाए.

या ऐसा क्या करे जो घर बैठे पैसा कमा सके इसी तरह के सवाल मन में उठते है.और आज बैसे भी दुनिया इतनी डिजिटल हो गयी है.तो हर घर बैठे Online पैसा कमाना चाहता है.अगर आप भी ऑनलाइन पैसा कमाना चाहते है.

और आप इसके लिए परेशान है.तो अब इसके लिए आपको बिलकुल भी परेशान होने की जरूरत नहीं है.

क्योंकि आज इस पोस्ट के जरिये हम आपको Online Paise Kaise Kamaye – से संबंधित ऐसे तरीके बताएँगे जिनसे आप घर बैठे 3 से 4 घंटे काम करके आप आसानी से 500 से 1000 रूपए कमा सकते है तो चलिए जानते है-

इंटरनेट से पैसे कैसे कमाए – Online Paise Kaise Kamaye:

online paise kaise kamaye

online paise kaise kamaye

सबसे पहले आपकी जानकारी के लिए बता दे की आपको Internet या फिर Google से ऑनलाइन घर बैठे पैसे कमाने के लिए किसी  High Qualification या किसी Technically,Experience और knowledge की आवश्यकता नहीं है.

बस आपको थोड़ा बहुत Internet के बारे में जानकारी होना जरूरी है. साथ ही कुछ Computer की Knowledge होनी चाहिए.

अगर आपको Computer, Mobile Internet के बारे में अच्छी जानकारी है तो आप आसानी से घर बैठकर ही अच्छे पैसे कमा सकते है.आप घर बैठकर online पैसे कैसे कमा सकते है.इसकी पूरी जानकारी आपको हिंदी में नीचे दी गयी है.

आप उसे Follow करके आसानी से घर पर ही बैठकर अपने Computer, Android Phone और Internet कमा सकते है.

ऑनलाइन पैसे कैसे कमाने के तरीके – Ways To Earn Money online

दोस्तों जैसा की इसमें ज़रा भी कोई शक नहीं है. की आज दिन प्रतिदिन नयी-नयी Technology का आविष्कार हो रहा है.

जिसके चलते आज सभी काम पहले से काफी आसान होते जा रहे है.आज Technology के चलते internet का उपयोग करना काफी आसान हो गया है. इसके साथ ही Online पैसे कमाना काफी आसान हो गया है.

कुछ लोग तो Internet और अपने Smartphone को अपनी कमाई का जरिया बना चुके है. काफी लोग Online हर महीने दिन प्रतिदिन Internet से लाखों रूपए कमा रहे है. 

इसलिए अब सभी इस डिजिटल Indian में  हर कोई चाहता है भी है. की बहार कही जाने की वजह क्यों ना घर बैठकर ही कुछ पैसे कमाए। अगर आप भी सोचते है.

और घर बैठकर कुछ काम करके पैसा कमाना चाहते है. तो यह पोस्ट आपके लिए काफी महत्वपूर्ण है.

हमने नीचे यहाँ कुछ ऑनलाइन पैसा कमाने के तरीके (online paise kamane ka tarika) बताएं है. जिन्हे Follow करके आप घर बैठकर ही Online पैसा कमा सकते है.

 

1.Online Survey:

Online Survey

Online Survey

दोस्तों ऑनलाइन सर्वे घर बैठे पैसे कमाने का बहुत अच्छा तरीका है,अगर आपके पास किसी Product या Business के बारे में जानकारी है,तो आप ऑनलाइन सर्वे से आसानी से घर बैठे पैसे कमा सकते हो.

ऑनलाइन सर्वे में आपको किसी Product सर्विस के बारे में सवाल ऑनलाइन पूछे जाते है.जिसका आपको सही जबाब देना हो तो है,और एक सर्वे पर पूरी करने पर आपको 1$ से 2$ तक मिल सकते है.

तो आप आसानी से 4-5 तक सर्वे हर दिन सकते है मैं आपको इसकी कुछ websites के नाम भी बता देता हूँ, Star Panel,Toluene,Survey Head,ऐसी ही कुछ और भी Website है जिनसे आप सम्पर्क कर सकते है.

 

2.Online Teaching:

online teaching

online teaching

ये भी काफी बेहतरीन तरीका Online पैसे कमाने का अगर आपको किसी Subject या किसी भाषा का अच्छा ज्ञान है.तो आप ऑनलाइन Student  भी पड़ा सकते है.

जैसे की आज social media की बात करे तो What’sapp पर आप अपने परिचित बच्चों या अन्य लोगो को एक What’sapp Group में जोड़ कर अपने Subject को आप Online पड़ा सकते है. और अच्छे पैसे कमा सकते है.

 

3.Write Articles:

Content Writing

Content Writing

अगर आपको लिखने का शौक़ है,तो तो आप बहुत ही आसान से पैसे कमा सकते है, आप कोई बुक लिख कर उसे ऑनलाइन बेच सकते है,या आप उन Articles को किसी Blog पर Published भी कर सकते है.

और कई ऐसे तरीके है.जिससे आप ऑनलाइन Article published करके घर बैठे पैसे कमा सकते है. मैं अपनी बात करूँ तो Artical लिखकर मैंने भी शुरू में अच्छे पैसे Earn किये थे. So यह आपके लिए online पैसे कमाने का काफी अच्छा Platform है.

कई ऐसी साइट है जो अपने Article लिखवाने का काम करती है इसके लिए आप Facebook के जरिये लोगो से जुड़ सकते है या फिर Facebook पर ऐसी कई page बने हुए जहाँ पर Content Writer की Requirement होती तो आप वहां भी आप Blogger से बात कर सकते है.

और उनसे अपने बारे में बात करके Article लिखने का काम ले सकते है. 1 Article   को आप 2 घंटे में लिखकर आसानी से 200 से 250 रूपए प्रतिदिन Earn कर सकते है.

दोस्तों, आपको Internet पर बोहत सारे Popular Site मिल जायेंगे जहा से आप Article writing का काम सुरु कर सकते है. जैसे की:

 

4.Online Data Entry:

Online data entry

Online data entry

यह Online पैसे कमाने का सबसे ज्यादा Popular Work अगर आपको Internet या Computer के बारे में अच्छी जानकारी है.जैसे की Ms Word,Excel Typing Etc .

तो आप आसानी से online Data Entry और Form Filling work करके घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमा सकते है. इसमें आपको Company Data Filling का काम देती है.

जिसे आपको पूरा करके देना होता है,ये करके आप 1500 से 2000 तक कमा सकते.

5.Micro Jobs:

Micro छोटी Category का काम होता है.इसमें आपको किसी Page या Video शेयर करना.या Video देखना किसी Picture या Logo को Design करना फोटो और Video Editing भी शामिल कर सकते है,

जिसे करके आप ऑनलाइन घर बैठे पैसे कमा सकते है. iइसमें आपको ज्यादा मेहनत भी नहीं करनी होती है. जिसमे आप कम समय में अच्छे पैसे कमा सकते है |

6.SMS Sending Job:

अपने Newspaper में देखा होगा की कई ऐसी टेलीकॉम company के Ads आते है. जो SMS Job Provide कराती है, जिसे आप Internet पर आसानी से Search कर सकते है,आज कल तो Newspaper में भी Add आते है.

यहाँ से भी आप घर बैठकर कुछ SMS भेजकर अच्छे पैसे कमा सकते है.

परन्तु एक बात याद रखे आप जिसके बारे में भी देखे उसकी पूरी जानकारी मालूम कर ले क्योंकि कुछ ऐसी भी Jobs होती है जिसमे आपको Field का भी काम दिया जा सकता है,

इसलिए आप उसके बारे में अच्छी तरह से जानकारी मालूम कर ले तब बेहतर होगा |

7.Insurance Agent:

insurance agent

insurance agent

अगर आपको Personally तौर पर ये काम पसंद है या नहीं इसके बारे में मुझे नहीं पता परन्तु अगर आप में दूसरे लोगो को Attractive करने और उनको अच्छी तरह समझाने का तरीका है.

तो ये काम आपके लिए बहुत ही अच्छा है जिसमे आप Insurance agent बनकर आप अपना एक Network तैयार कर सकते है.

जितने लोगो का आप insurance करेंगे उसका आपको Life Time Commission मिलेगा जैसे की कुछ Company है जो ये सब करती है LIC, ICICI, HDFC, TATA  AIG etc.

8.Blogging करके पैसे कमाए:

Blog

Blog

यदि आप घर बैठे internet की मदद ऑनलाइन अच्छी Earning करना चाहते है.

तो Blogging सबसे best है शुरू में आपको इसके लिए परेशानी का सामना करना पड़ सकता है लेकिन यदि आपको Technology, Event,Travelling Etc में किसी के भी बारे में अच्छी Knowledge है जिसके बारे में आप लिख सकते है तो यह आपके लिए काफी आसान हो सकता है.

यहां आपको जिस टॉपिक के बारे में अच्छी जानकारी है उससे रिलेटेड अपना blog बनाना है और उस पर content publish करना होगा जहां से 5 से 6 महीने के बाद Earning करना आप शुरू कर सकते है।

बहुत सारे ऐसे Online Adverting company है जहां से आप अपने Blog में Ads के through पैसे कमा सकते है।

9.YouTube से पैसे कैसे कमाए:

Youtube

Youtube

online Paise Kaise kamaye in Hindi (ऑनलाइन पैसा कैसे कमाए इन हिंदी):- इस प्रश्न का सबसे अच्छा उत्तर है यूट्यूब क्योंकि यूट्यूब से आप महीने के लाखों रुपए बहुत ही आसानी से कमा सकते हैं । YouTube के बारे में तो सभी से सुना ही है यह एक ऐसी वेबसाइट है जिससे कोई भी अनजान नही है । यहां हर दिन लाखों वीडियो Upload की जाती है.

जहां मिलियन views होते है। Friends जैसा कि आप जानते ही होंगे की जब से जिओ आया है तब से YouTube पर लोगो की संख्या काफी बढ़ गयी है यहां से कई ऐसे लोग है जो you tube से लाखों रुपये भी कमा रहे है । 

तो अब आपके पास भी यहां से पैसे कमाना के सुनहरा मौका है।  यहाँ आपको ज्यादा कुछ नहीं करना बस  इसके लिए आपको blogging की तरह जिस टॉपिक पर आपको अच्छी knowledge है उसी base पर आना channel बनाना । 

और उसपर वीडियो अपलोड करना जब आपकी वीडियो पर views और Subscriber आने लगे तब आपको आने चैनल से Google Adsense  से जोड़ना है और फिर आप आसानी से पैसे Earn करना शुरू कर देंगे।

10.Drop Shipping:

Dropshipping

Dropshipping

दोस्तों ड्रॉपशिप्पिंग(Wiki) ऑनलाइन पैसे कमाने का एक बोहोत हे अच्छा Platform है. लोग Drop shipping के बारे में इतना नहीं जानते.

आज  ऐसे बोहोत सरे लोग है जो डरपसिंग के बारे में नहीं जानते है. ड्रोप्सीइंग एक Online Business है जो की बोहोत ही Profitable है.

क्या आप जानते हो Drop shipping क्या है? ड्राप शिपिंग एक ऑनलाइन बिज़नेस है जहा पे लोग किसी बरे पलटफोर्म से मॉल उठाकर उस Product की Marketing  करते है.

मतलब आपको Alibaba या किसी और Site की Product को खुद का Website( Store)पे लगाना है और उन्ही प्रोडक्ट की मार्केटिंग के थ्रू लाखो कमा सकते हो.

इसमे आपको न प्रोडक्ट की Cost आएगा, ना Delivery के ऑनलाइन आपको घर बैठे काम करके पैसे बना सकते हो. इंडिया पे अभी के टाइम पे ये बोहोत ही Profitable Way है ऑनलाइन पैसे कमाने का |

11.Business:

Business

Business

अगर आप थोड़े पैसे ख़त्म कर सकते है.तो आप तो आप छोटा मोटा बिज़नेस घर पर ही शुरु कर सकते है.जैसे की आप कोई स्टोर open कर सकते है.

और काम आपको अच्छा लगता हो उसी को कर सकते,.जैसे की आप टिफ़िन सर्विस करा सकते।

और भी कई काम है जो आप अपने interests के दिमाग के अनुसार कर सकते है. और अच्छे पैसे कमा सकते है.

Also Read: 60 बेहतरीन बिज़नेस आइडियाज – कम लागत ज़्यादा मुनाफा

12.Tailoring:

Trailoring

Trailoring

दोस्तों जैसा की सब जानते है आज कल Fashion का समय बहुत चल रहा है.

इसे में ये काम आपके लिए बहुत अच्छा साबित हो सकता है.अगर आपको अलग अलग कपड़े बनाने का आइडिया है.

तो आप घर बैठे Tailoring का काम कर सकते है और अगर आपको ये काम नहीं आता है तो ये काम आप किसी Institutes को भी दे सकते है.

या अपने ऐसे दोस्त को भी दे सकते जो इस काम को करता हो और आप उसे आसानी से सीख भी सकते है.जिससे आप घर बैठे आसानी से पैसे कमा सकते है |

13.Domestic Call Center:

Domestic Call Center

Domestic Call Center

दोस्तों क्या आपको पता है आप घर पर ही अपना कॉल सेण्टर खोल सकते है.और घर बैठे Costumer के सवालों का जबाब दे सकते है.

कुछ Companies ऐसा करने का काम देती है.

अपनी Language के अनुसार अपना Call center खोल सकते है.आप Newspaper और Company से इसके बारे में Contact कर सकते है |

14. Fiverr से पैसे कैसे कमाए:

Fiverr se paise kaise kamaye

Fiverr se paise kaise kamaye

दोस्तों आपने कभी ना कभी Fiverr.com वेबसाइट के बारे में सुना ही होगा. अगर आपको Fiverr.com के बारे में नहीं जानते तो कोई बात नहीं, हम इस आर्टिकल के जरिये आपलोगो के साथ सबकुस Share करेंगे.

दोस्तों Fiverr.com एक Freelancing Platform है .अगर आपके पास कोई Skill है तो आप अपने Skill के जरिये बोहोत अत्छा खासा पैसा वे कमा सकते है. यहाँ पे आप लोगो को अपने स्किल के हिसाब से बोहोत सरे जॉब मिल जायेंगे.

दोस्तों आज के ज़माने पे हर कोई घर बैठे पैसे कामना सहता है. अगर आप ससमे घर बैठे काम करना सहते है तो ये एक बोहोत ही अत्छा Platform  है.

क्या आप जानते है Fiverr पर Acount कैसे बनाते है? अगर नहीं जानते तो हमारे दिए हुवे स्टेप्स को जरूर फॉलो करे.

क्या आप जानते है Fiverr.com पे काम कैसे करता है? सबसे पहले अगर आप एक नई Freelancing हो then आपको कमसे काम 3 Months का Time देना होगा.

आपको पहले अपने Skill के हिसाब से Profile बनाना पड़ेगा यानि की Gig बनाना पड़ेगा. उसके बाद आपलोगो को अपने कामके हिसाब से वहाँ पे Price सेट करना परता है.

अगर कोई User को आपके Skill के जरुरत होंगे तो अपने Profile की Rating और Price के हिसाब से आपके Gig पे Order करेंगे. और जब आप काम को Complete करेंगे तो  आपको Directly Payment भी मिल जाता है.

यही था Fiverr.com से पैसे कमाने का Process. अगर आपके पास भी कोई Skill है तो आप Fiverr पे जाके जरूर काम करे. और आप वाहा से अत्छा खासा पैसा वे बना सकते है.

Click Here to Visit Here: Fivver.com

15.Amazon Affiliate से पैसे कैसे कमाए :

affiliate marketing

affiliate marketing

दोस्तों, आपलोग Amazon Affiliate Program के बारे में जानते ही होंगे. इस टॉपिक में हम बात करेंगे की Amazon Affiliate Se Paise Kaise Kamaye.

दोस्तों ये बात बिलकुल सच हे की Amazon Affiliate का Use करके लोग महीने का 100$ से लेके 1000$ से भी ऊपर कमाता है.

पर आपके मन में आता होगा की कास हम भी इतने पैसे कमा पाते?

दोस्तों में आपको बता दू की इसमें कोई सक नहीं की आप भी Amazon Affiliate को Use करके 1000$ महीने का कमा पाएंगे.

पर कैसे आइये जानते है?

आपको पता है उन 1000$ कमाने वाले और आप में से की अंतर है.

हमे जो भी सीज क्यों ना करे Results जल्द सहिये. आपको पता है, आज जो 1000$ महीने की कमाई कर रहे है उसने कम से कम एक साल या २साल तो दी है Site को Design करने से लेके, Content Writing, SEO (Search Engine Optimization) ये सभी Implement करने के बाद ही तो इतना ज्यादा कमाते है.

चलिए अब में आपको बताता हु की आप कैसे Amazon Affiliate से पैसे कमा सकते है?

STEP 1: एक अत्छा Niche Choose करे. जो भी Niche आप Select करेंगे उसमे से आपका उस Niche पे interest होना बोहोत ही जरुरी है, ताकि आप उस Product के बारे में लोगो को सही information दे पाए.

[su_highlight background=”#feff99″]अगर आपके पास Freelance Writer है और खुद से नहीं लिख रहे है तो आप के Interest न हो तो भी आप उस Niche पे काम कर सकते है. But आपको Marketing करना आना सहिये.[/su_highlight]

STEP 2: दोस्तों अत्छा Niche मतलब ये नहीं की, आपने दुसरो की Website देख ली जहा पे लाखो का Traffic है और आप भी उसी Niche पे काम करने लग जाये.

सबसे पहले आपको Competitor Analysis करना है.

आप जो Niche Select कर रहे हो उसमे से आपको देखना है की जो TOP 10 Results है उनके DA, PA कितना है?, उन्होंने Backlink कितना बनाया है?, किया उस Niche पे बोहोत सरे Keywords Top 10 पे Site पे Already आ रहे है क्या उसको देखे.

STEP 3: दोस्तों, उसके बाद आप Niche के Related Domain Buy करे और एक अत्छा Hosting Buy करे.

STEP 4: Domain और Hosting Buy करने के बाद आप एक अत्छा सा Theme को Select करे और आपने Site पे Add करे. अगर आपके पास Budget है तो आप Theme Buy करके अपने साइट पे Use करे.

STEP 5: Site के Design को Complete करने के बाद अब आपको सबसे important काम करना है Keyword Research. Keyword Research के काफी सारे Method है, जिसको Find करके आप एक Excel Sheet पे Add कर ले.

STEP 6: उसके बाद आप आपने Keywords को Target करके अपने Competitor से ज्यादा length Content लिखने के कोसिस करे. Minimum Content-Length 1000 Words से ज्यादा हो तो बेहतर है.

STEP 7: अब आप आपने Content का Marketing करे और social Media पर हो सके तो Share करे  अगर possible है तो video content भी add करे अपने Website पे.

STEP 8: Last पे आप, अगर आपका ट्रैफिक 100 से ज्यादा हो तो आप Amazon affiliate Program पे Join करे. और अपने Product Link को आपने Content पे Add करे.

जब भी कोई आपके Link पे Click करके कोई भी Product Buy करेगा तो आपको Directly उस Product से Commission मिल जायेगा.

ऐसे ही आप Amazon Affiliate से पैसे कमा सकते हो |

16.Facebook से पैसे कैसे कमाए :

Facebook se paise kaise kamaye

Facebook se paise kaise kamaye

दोस्तों क्या आप जानते हो आप Facebook से भी पैसा कमा सकते हो. फेसबुक एक सोशल मीडिया Platform है. आज के ज़माने में हर कोई सोशल मीडिया का Use करते है. सय्यद ही ऐसा कोई होगा जो Facebook Use करना नहीं जानता हो.

आज कल सोशल मीडिया का Use करके लोग social media influencer बन रहे है. और मोंथलि लाखो रुपया भी कमा रहे है.

आप भी बन सकते हो social media influencer। सो आप Last तक पढ़े ताकि आप फेसबुक से पैसा कमा पाए.

आज में आपको फेसबुक से पैसे कैसे कमा सकते है उसके बारे में Detail में बात करूँगा।

STEP1: दोस्तों Facebook से पैसे कमाने के लिए आपको एक Facebook Page की जरुरत होगा।

अगर आपका को Offline Business है और आप अपने सामान को Online Sell करना सकते हो तो आप Facebook Page का उसे पे ले सकते हो.

सबसे पहले आपको फेसबुक पेज बना लेना है, उसके बाद आप आपने प्रोडक्ट को आपने पेज पे लिस्ट करे.

उसके बाद आप फेसबुक पेज पे What’s App Button, Messenger Button लगा ले. उसके बाद लोग आपसे Contact करेगा और आप Sell कर पाएंगे।

और ऐसे ही Facebook Page के जरिये पैसे कमा करते हो.

STEP 2: दोस्तों आप जानते ही हो की फेसबुक हालही में एक नई Monetization Policy लॉन्स की है. आप जाने हो की आप कैसे आपने पेज को मॉनिटीज़ कर सकते हो?

दोस्तों Facebook Page Monetization करने के लिए आपको एक Facebook Page बनाना पड़ेगा। उसके बाद आपको पगे पे Videos Upload करना परता है.

उअके आप आपको अपपने पेज पे 10,000 Followers भी होना चाहिए। और आपको 30,000 Minutes Watch Time होना जरुरी है. तभी आप अपने Facebook Page को Monetize कर सकते हो.

इसी तरह से आप फेसबुक पेज के जरिये पैसे कमा सकते हो |

17. URL Shortener से पैसे कैसे कमाए:

दोस्तों, क्या आप जानते हो हम URL Shortener के थ्रू भी पैसे कमा सकते है. अब आप सोच रहे होंगे की ये URL Shortener क्या है और हम यहाँ से पैसे कैसे कमा सकते है.

जी हा दोस्तों आप किसे भी URL को Short करके आप पैसे कमा पाएंगे।

पर कैसे आइये जानते है.

दोस्तों आपने कभी ना कभी आपके जो Website का URL है या Youtube का URL को जरूर Short करते होंगे। लेकिन आप URL को Short करने का बाद उस Link के जरीये पैसे भी कमा सकते है.

आपने गूगल के URL Shortener साइट Google.gl के बारे में तो सुना होगा ये बिलकुल Free था But गूगल इसको बांध कर दी है.

अभी के टाइम पे आपको बोहोत सरे URL Shortener साइट देखने को मिलेगा जहा से आप अत्छा खासा पैसे बना सकते हो.

मैंने कुस साइट के बारे में बताया है आप इसको Use करके भी पैसा कमा पाएंगे।

मेरे नजर में जो पहले साइट है, ये बोहोत ही अत्छा साइट है जहा से आप Registration के बाद ही $2 कमा सकते हो.

उसके साथ साथ आप जितने URL Short करोगे वाहा से आपको पैसा मिलेगा।

18.E-commerce Websites:

E-Commerce se paise kaise kamaye

E-Commerce se paise kaise kamaye

दोस्तों E-Commerce की बात करे तो आज की टाइम ये Boom पे है. जैसे ही हमारा देश Digitally Grow कर रहे हे उसी तरह से आज कल लोग Online सेजो को Buy करने लगे है.

E-commerce के Industry पे सबसे बड़ा प्लेटफार्म है: Amazon, Flipkart, eBay Etc.

लोग आज कल इन्ही Platform से ज्यादा से ज्यादा सीजे Buy करने लगे है.

आप इस डिजिटल ज़माने में Ecommerce Platform को Use करके पैसे भी कमा सकते है. पर कैसे आइये जानते है:

STEP 1: एकमेरे के सहसे पहला जो Step होगा वो रहेगा आपका Product. आपके Product सबसे Best होना पड़ेगा, जो की लोगो की Need हो.

STEP 2: दूसरा आपको Market Research करना पड़ेगा। जो भी Product आप Sell करोगे उसका Rate, आपके Product की लोगो में Need है या नहीं और Already कोण कोण लोग आपके Products को Sell कर रहे है. I Mean आपको आपने Competitors का  Research करना पड़ेगा।

STEP 3: उसके बाद आपको आपने Store का नाम रहना पड़ेगा। उसी नाम से आपको आपने Domain Buy करना होगा।

STEP 4:  Domain Register करने के बाद आपको आपने Site Design करना होगा और आपने जो भी Products है उसको आपने साइट पे Listing करना पड़ेगा।

STEP 5: उसके बाद आप ध्यान रखे की आपका Store User Friendly होना सहिये, ताकि आपके Site Mobile पे भी Fast Load हो. और आप आपने Products की Buy Option से लेके Payment Gatway तक आपको Without Any Trouble सेट करना होगा।

STEP 6: उसके बाद जब भी कोई आपके स्टोर से कोई Buy करेगा तो आपको Directly Payment मिल जायेगा।

इसी तरह से आप Ecommerce को Use करके पैसे कमा सकते हो.

दोस्तों, एक बात ध्यान रखे की आप Ecommerce को Start करने से पहले आप खुदसे Research करे और समजे।

२०२० और उसके बाद भी Ecommerce काफी Grow करने वाला है, So इस Business को सुरु करके अत्छा खासा पैसा बना सकते है.

हमने आपको एक छोटा सा Information Share की है सो आप इसको Deeply Research करे |

19. Domain Flipping/ Website Flipping:

domain & website sell

domain & website Flipping

दोस्तों क्या आपने कभी Website को Buy और Sell क्या है? अगर किया भी होगा तो आपको इसके बारे में Knowledge नहीं है सायद.

क्या आप जानते है Domain और Website को Flipping करके आप लाखो करोरो कमा सकते हो. पर कैसे आइये जानते है:

मानलों आपने कुस Domain Buy करके रखा था, जिसमे से आपके Domain को किसी Company की नाम पे हो,

या कोई Company इसी Domain से आपना Company खरीद ना साहता,  तो आप उस Company को आपके Buy किया हुवा Domain को Sell करके लाखो में कमा सकते हो.

इसके लिए आपको Godaddy के Auction पे इसको Listing करना पड़ेगा और वाहां से आप उस Domain को Sell कर सकते है.

Domain और Website Flipping के दुनिआ मई आज के टाइम पे जो सबसे बड़ा नाम है वो है Flippa.com

सायद ये नाम आपने पहले बार सुना हो लेकिन लोग Flippa को Use करके लाखो करोरो रुपया कमा रहे है.

Basically Flippa से पैसा कमाने के लिए जैसे पहले मैंने बताया आप Godaddy की तरह Domain को Listing कर सकते है.

दूसरा आप किसे Specific Niche पे Website Create करके उस साइट को Profitable बनाना होगा और जब भी आप उस Site से Monthly $100-$1000 की कमाए करने लगेंगे या उस से काम पे भी कमाए तो आप Flippa पे उसको लाखो में Sell कर सकते है.

इस Business में थोड़ा तो मेहनत है पर आप यहाँ से लाखो, करोरो कमा सकते हो |

20.Network Marketing:

network marketing se paise kaise kamaye

network marketing se paise kaise kamaye

दोस्तों आपने Network Marketing के बारे में तो सुना ही होगा। पर क्या आप जानते है Network Marketing क्या है?

Network Marketing को MLM(Multi-level marketing) भी कहा जाता है.

हम Network Marketing से पैसे कैसे कमा सकते है,? क्या आप जानना साहते है?

आइये हम इसके बारे में Detail में जानते है:

Network Marketing एक Marketing Model है, ये एक ऐसा Marketing Model है जिससे एक Company आपने Products को लोगो तक पोहसाटा है.

ये लोगो के बिस पोहसेने के लिए एक ऐसा Marketing Model है जिस से एक कंपनी आपने Products को ज्यादा से ज्यादा काम टाइम पे लोगो तक पोहसाटा है.

देखा जाये तो ये सारा खेल Word Of Mouth होता है. देखा जाये तो आप बसपन से कुस ना कुस लोगो के साथ Recommend करते आये होंगे।

लेकिन उससे आपको कोई Commission या पैसा नहीं मिलता था.

लेकिन Network Marketing पे आप किसी अत्छी Company के Products को लोगो को Recommend करके या Promote करके है और अगर लोग उस Products को Buy करते है तो आपको Directly Commission मिल जाता है.

Network Marketing से पैसा कमाने के लिए आपको एक कंपनी पे किसी Products को Promote करना पड़ेगा और आपके थ्रू जितने भी लोग Join करेंगे उससे आपको Commission मिलते रहेंगे।

और आप यहाँ से लाखो करोड़ो में Commission के थ्रू पैसा कमा सकते हो.

देखा जाये तो ये एक बोहोत अत्छी Business Model है जिसको आप भी करके बोहोत पैसा कमा सकते है |

Also Read: Android फोन से पैसे कमाने के Top 10 Best Apps In Hindi

Also Read: मोबाइल से पैसे कैसे कमाए-| Mobile Se Paise Kaise Kamaye|

Also Read: YouTube Se Paise Kaise kamaye (Full Guide)-हिंदी में

Also Read: Paisa Kamane Ka tarika-पैसा कमाने का तरीका

Also Read: Business Kaise Kare in Hindi (Full Guide)-हिंदी में

Also Read: Digital Marketing in Hindi (Full Guide)-हिंदी में

 

Conclusion:

दोस्तों आज के लिए बस इतना ही. आशा करता हु के आपलोगो को Online Paise Kaise Kamaye इस  Article को पढ़ के अच्छा लगा. अगर आप ससमे ऑनलाइन पैसा कामना साहते है तो इस १२ Ways को जरूर Try करे. और आप किसी एक Field को Choose करके काम करना Start कर दे. एक दिन आपको ऑनलाइन Field पे Success जरूर मिलेगा.

Online Paise Kaise Kamaye इसके रिलेटेड कोई Question  है तो Comment पे जरूर बताये. दोस्तों आर्टिकल अच्छा लगा तो Share जरूर करना.

Don’t Forget to Share…

63 Responses

  1. Pingback: DP Ka Full Form Kya Hota Hai? DP Full Form September 9, 2019
  2. Soul Sultan
    November 25, 2019
    • Digitally Seekho
      December 10, 2019
      • Deepak kashyap
        December 28, 2019
        • Digitally Seekho
          December 28, 2019
    • ML Devi
      March 28, 2020
      • Digitally Seekho
        March 28, 2020
  3. Aziz Raj
    January 4, 2020
    • Digitally Seekho
      January 4, 2020
    • Digitally Seekho
      January 5, 2020
  4. Harry
    January 16, 2020
    • Digitally Seekho
      January 16, 2020
  5. Techno soura
    March 6, 2020
    • Digitally Seekho
      March 6, 2020
    • Harsh
      April 7, 2020
      • Digitally Seekho
        April 7, 2020
  6. rahul
    March 11, 2020
    • Digitally Seekho
      March 11, 2020
  7. DHANANJAY SAHANI
    March 20, 2020
  8. 99techspot.in
    March 21, 2020
  9. Naresh Yadav
    March 27, 2020
    • Digitally Seekho
      March 27, 2020
  10. Veer
    March 27, 2020
    • Digitally Seekho
      March 27, 2020
    • Ramchandra Patel
      April 15, 2020
      • Digitally Seekho
        April 15, 2020
  11. Sanju
    March 30, 2020
    • Digitally Seekho
      March 30, 2020
  12. MANAWAR HUSSAIN
    April 1, 2020
    • Digitally Seekho
      April 1, 2020
  13. Pawan
    April 11, 2020
    • Digitally Seekho
      April 11, 2020
  14. Ravi Kumar
    April 14, 2020
  15. Teknic
    April 27, 2020
    • Digitally Seekho
      April 27, 2020
  16. Nouman Ali
    April 30, 2020
    • Digitally Seekho
      May 1, 2020
  17. Hitesh Kothavade
    May 2, 2020
    • Digitally Seekho
      May 3, 2020
  18. Amit Shukla
    May 3, 2020
    • Digitally Seekho
      May 3, 2020
  19. Earn money
    May 4, 2020
    • Digitally Seekho
      May 4, 2020
  20. Surabhi Rajpoot
    May 15, 2020
    • Digitally Seekho
      May 16, 2020
  21. Nikhil Todkari
    May 22, 2020
    • Digitally Seekho
      May 23, 2020
  22. Ashwani Singh
    May 24, 2020
    • Digitally Seekho
      May 24, 2020
  23. Anas Siddiki
    May 27, 2020
  24. rovin singh chauhan
    May 31, 2020
    • Digitally Seekho
      May 31, 2020
  25. Akhilesh Kumar
    June 9, 2020
    • Digitally Seekho
      June 9, 2020

Write a response